Breaking NewsHardoiदेशराज्यलखनऊहोम
Breaking News

जिला व्यायाम शिक्षिका ने राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अंतिम दिन आम जन से पूछा ये गंभीर सवाल, आप भी जानें और उत्तर दें

आकाश शुक्ला, यूपी ब्यूरो

हरदोई। जिले में भी राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह को वृहद स्तर पर मनाया गया है।जिसमें विगत दिनों में तमाम प्रकार के आयोजनों के माध्यम से लोगों में जागरूकता का प्रसार किया गया और यातायात नियमों का पथ पढ़ाया गया। जिससे कि लोग यातायात नियमों का पालन पूरी निष्ठा से करें और अपने अनमोल जीवन को सुरक्षित रखें। उसी क्रम में आज इस माह के अंतिम दिन जिले के बहुचर्चित कान्वेंट स्कूल में देर शाम तक एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।जिसमें इस सप्ताह में हुए कंप्टीशन में प्रतिभाग लेने वाले मेधावियों को सम्मानित किया गया और उनको सम्मान राशि भी दी गयी।

शिक्षिका ने उठाया ये सवाल:

आज राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अंतिम दिन हुए आयोजन में आई बेसिक शिक्षा
विभाग की जिला व्यायाम शिक्षिका शिमला सिंह ने सभी से एक सवाल किया कि आखिर हम सब को ये सड़क सुरक्षा माह और सप्ताह क्यों मनाते हैं।जबकि हम बचपन से ही इन यातायात नियमों से अवगत होते हैं उसके बाद भी लापरवाही बरत कर आने अनमोल जीवन के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं और अपने जीवन से जुड़े लोगों को भी अधर में डालने का काम कर रहे हैं।इसके साथ उन्होंने सभी से हेलमेट व सीट बेल्ट लगाए जाने की मार्मिक अपील की और यातायात नियमों का पालन करने की दरखास्त भी की। जिससे कि हम सभी को ये सुरक्षा माह मनाने की आवश्यकता ही न पड़े।

 

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अंतिम दिन हुआ ये आयोजन:

हरदोई जिले के सेंट जेम्स स्कूल में आज राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अंतिम दिन एक वृहद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें तमाम विद्यालयों के छात्र छात्राओं ने भी शिरकत की।आयोजन में जिले के प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस अमले के जिम्मेदार व उप संभागीय परिवहन विभाग के जिम्मेदार भी मौजूद रहे।आयोजन में आए एआरटीओ दीपक शाह ने कहा कि इस माह को मनाए जाने का उद्देश्य लोगों में यातायात नियमों के प्रति जागरूकता का प्रसार करना रहा।जिससे कि लोग अपने जीवन के महत्व को समझे और नियमों का पालन कर एक सभ्य नागरिक होने का प्रमाण दें।इतना ही नहीं आयोजन में इस बात पर भी जोर दिया गया कि लोग सिर्फ पुलिस से बचाव के लिए हेलमेट और सीट बेल्ट न लगावें बल्कि अपनी सुरक्षा के लिए इनका इस्तेमाल करें और इसे अपनी आदत में शुमार करें।

बच्चों को मिली सम्मान राशि:

आयोजन में आज बीते एक माह यानी कि 20 जनवरी से 21 फरवरी तक आयोजित हुई सड़क सुरक्षा माह से संबंधित तमाम प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने वाले मेधावी छात्र छात्राओं को प्रशस्ति पत्र देकरस म्मानित भी किया गया। साथ ही प्रथम से लेकर चतुर्थ आने वाले छात्र छात्राओं को शासन की ओर से सम्मान राशि भी दी गयी जो कि सोमवार तक उनके खाते में आ जाएगी। जिसमें जिसमें 5 हज़ार से लेकर 5 सौ तक कि सम्मान राशि शामिल है।

Related Articles

Back to top button
Close