Hardoiदेशराज्यहोम

हरदोई प्रेस क्लब:उपाध्यक्ष के पद पर हुआ युवा पत्रकार आकाश शुक्ला का मनोनयन

आनंद शुक्ला, स्टेट हेड

हरदोई। जिले में पत्रकारों को संगठित करने के उद्देश्य से आज हरदोई प्रेस क्लब की बैठक होटल सिद्धार्थ पैलेस में की गई। कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकारों को सम्मानित किया गया, साथ ही प्रेस क्लब की जिला कमेटी का विस्तार किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार अजीत अवस्थी ने की। इस दौरान कई अन्य पत्रकार संगठन के अध्यक्ष भी संरक्षक मंडल की भूमिका में मौजूद रहे, जिन्होंने हरदोई प्रेस क्लब के पदाधिकारियों व सदस्यों की कार्यशैली को सराहा।इस दौरान क्लब में पदाधिकारियो का मनोनयन भी संरक्षकों द्वारा किया गया।जिस कड़ी में युवा पत्रकार आकाश शुक्ला को उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारियां सौंपी गयीं।

इस मौके पर वरिष्ठ मुख्य अतिथि विजय पांडेय ने अपने सम्बोधन में कहा कि पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्यरत युवाओं को अपनी क्षवि व कार्यशैली का विशेष ख्याल रखने की जरूरत है। पत्रकारों पर समाज की बहुत बड़ी जिम्मेदारी है, इसलिए सकारात्मकता की ओर बढ़े। मुख्य संरक्षक व वरिष्ठ पत्रकार अजीत अवस्थी ने कहा कि हरदोई प्रेस क्लब निश्चित ही नया कीर्तिमान स्थापित करेगा। उन्होंने युवा पत्रकारों से परिचय लेते हुए आशीर्वाद दिया। वरिष्ठ पत्रकार शिवप्रकाश त्रिवेदी ने कहा कि संगठन कोई भी हो, पर जिसमें सभी पत्रकारों का हित समाहित हो, उसी की सराहना होती है। उन्होंने हरदोई प्रेस क्लब के पत्रकारों से अपने अनुभव भी साझा किए। वरिष्ठ पत्रकार व संरक्षक आनंद शुक्ला मुन्ना ने पत्रकारों की समस्याओं पर चर्चा करते हुए निस्तारण की बात कही। उन्होंने पत्रकारों के हर सुख दुःख में खड़े होने का वादा किया। वरिष्ठ पत्रकार आमिर किरमानी ने अपने सम्बोधन में पत्रकारों की एकजुटता पर जोर दिया। साथ ही उन्होंने सरकार से भी मांग की है कि पत्रकारों को मिलने वाली सरकारी सेवाएं बहाल की जायें। टोल प्लाजा पर पत्रकारों के वाहनों को निशुल्क किया जाए। वरिष्ठ पत्रकार आलोक सिंह ने पत्रकारिता के गिरते स्तर पर चिंता व्यक्त की, और पत्रकारों के लिए कार्यशाला पर जोर दिया। वरिष्ठ पत्रकार अखिलेश सिंह ने हरदोई प्रेस क्लब के पदाधिकारियों की कार्यशैली को सराहते हुए कहा कि युवा पत्रकारों की हर सम्भव मदद की जाएगी। वरिष्ठ पत्रकार देवेंद्र सिंह बबलू ने भी हरदोई प्रेस क्लब के साथ हर परिस्थिति में खड़े रहने की बात कही। उन्होंने कहा कि किसी भी पत्रकार के स्वाभिमान से खिलवाड़ नही होने दिया जाएगा।

कार्यक्रम में सभी अतिथियों व संरक्षकों को शील्ड प्रदान कर उनका स्वागत किया गया। विशेष आमंत्रित सदस्य विनोद वर्मा, प्रमोद कुमार, नईम अली, कुलदीप शर्मा, व अमित अवस्थी का कमेटी के पदाधिकारियों ने स्मृति चिन्ह प्रदान कर स्वागत किया। इस मौके पर संरक्षक मंडल के राम श्रीवास्तव, ऋषि सैनी, गोपाल द्विवेदी, दीपक गुप्ता को शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया गया।

हरदोई प्रेस क्लब के कार्यक्रम में शामिल हुए आल इंडिया प्रेस जर्नलिस्ट एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष ऋषि सैनी, ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अखिलेश सिंह, हरदोई पत्रकार संघ के अध्यक्ष देवेंद्र सिंह बबलू, श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के जिलाध्यक्ष रितेश मिश्रा व दीपक गुप्ता आदि कई सङ्गठन के अध्यक्ष संरक्षक की भूमिका में मौजूद रहे। जिला कमेटी का विस्तार मुख्य संरक्षकों के नेतृत्व में किया गया, जिसमें हरिश्याम बाजपेयी को अध्यक्ष, आकाश शुक्ला को उपाध्यक्ष, वीरेश गुप्ता को सचिव, सौरभ त्रिपाठी को कोषाध्यक्ष, रवि किशोर गुप्ता को महामंत्री, संजीव आनंद को महासचिव, ललित पांडेय को संयुक्त मंत्री, अंकित कुमार को सूचना मंत्री, नीतेश शुक्ला व इंद्रेश दीक्षित को मीडिया प्रमुख व अम्बुज शुक्ला को मंत्री का पदभार ग्रहण कराया गया।
कार्यक्रम का संचालन रवि किशोर गुप्ता ने किया। अंत मे हरदोई प्रेस क्लब के अध्यक्ष हरिश्याम बाजपेयी ने सभी आगंतुकों का आभार व्यक्त किया। इस दौरान जिले भर के पत्रकार भारी संख्या में मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
Close