देशराज्यलखनऊहोम

सीएम योगी की बड़ी कार्यवाही: शासकीय कार्यों की अवहेलना करने पर पद मुक्त किये गए डीजीपी मुकुल गोयल, जल्द ही यूपी पुलिस को मिलेगा नया मुखिया

आकाश शुक्ला, ब्यूरो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में दोबारा पूर्ण बहुमत की सरकार बनने के बाद से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूरे एक्शन में दिख रहे हैं। उत्तर प्रदेश के डीजीपी मुकुल गोयल को पुलिस महानिदेशक पद से हटा दिया गया है। अब जल्द ही प्रदेश को नया डीजीपी मिलेगा। मुकुल गोयल को डीजी नागरिक सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

यूपी सरकार के सूचना विभाग की ओर से जारी की गई जानकारी के अनुसार, पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल को शासकीय कार्यों की अवहेलना करने व विभागीय कार्यों में रुचि न लेने एवं अकर्मण्यता के चलते DGP पद से मुक्त किया गया है। मुकुल गोयल को डीजी नागरिक सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

कुछ ऐसा रहा कार्यकाल:

1987 बैच के आईपीएस अफसर मुकुल गोयल मूल रूप से यूपी के मुजफ्फरनगर के रहने वाले हैं। मुकुल गोयल आईआईटी दिल्ली से बीटेक हैं और एमबीए भी हैं। यूपी के अपने कार्यकाल में आजमगढ़ के एसपी और वाराणसी,गोरखपुर, सहरानपुर, मेरठ में एसएसपी के पद पर तैनात रह चुके हैं।

बीजेपी विधायक की हत्या के बाद किए गए सस्पेंड:

मुकुल गोयल कानपुर, आगरा, बरेली रेंज के डीआईजी और बरेली जोन के आईजी भी रह चुके हैं। इसके अलावा मुकुल गोयल केंद्र में आईटीबीपी, बीएसएफ, एनडीआरएफ में भी काम कर चुके हैं। विवादों से भी रहा नाता आईपीएस मुकुल से जुड़े विवादित मुद्दों की बात करें तो 2000 में बतौर एसएसपी सहारनपुर में तैनाती के दौरान बीजेपी विधायक निर्भय पाल सिंह की हत्या के बाद निलंबित किए गए थे।

Related Articles

Back to top button