Hardoiदेशराज्यहोम

सीएम योगी का बड़ा फैसला बदलेगी किन्नर समाज की तस्वीर और तकदीर, बोर्ड के गठन से मिलेगा एक समान अधिकार, देखें वीडियो

आनंद शुक्ला, यूपी हेड

हरदोई। योगीराज में बदलेगी किन्नर समाज की तकदीर और तस्वीर।योगी सरकार ने किन्नरों की तकदीर और तस्वीर बदलने का लिया फैसला।किन्नरों को समान अधिकार दिलाने के लिए योगी सरकार ने बनाया किन्नर कल्याण बोर्ड।किन्नर कल्याण बोर्ड किन्नर समुदाय को दिलाएगा एक समान अधिकार।इसके तहत हरदोई में भी इस समाज को विकसित करने की कवायद शुरू हो गयी है।

समाज का सबसे पिछड़ा शोषित और हर सरकारी योजना से वंचित समाज किन्नर समाज जिसकी तकदीर और तस्वीर बदलने का फैसला योगी सरकार ने लिया है जिसे समान अधिकार दिलाने के लिए योगी सरकार ने पूरे उत्तर प्रदेश में किन्नर कल्याण बोर्ड का गठन किया है जिसे लेकर अब हरदोई जनपद में भी कवायद शुरू हो गई है और किन्नर समाज के उद्धार के लिए किन्नर बोर्ड का गठन हो गया है देखें यह स्पेशल रिपोर्ट

यूपी के हरदोई जिले में किन्नर समाज के उद्धार के लिए शासन की मंशा अनुरूप कल्याण बोर्ड का गठन हो गया है जिसमें हरदोई जिले के आला अफसरों समेत दो किन्नर समाज के लोगों को सदस्य बनाया गया है जिला समाज कल्याण अधिकारी हरदोई राजमती ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया किन्नर कल्याण बोर्ड किन्नर समाज को एक समान अधिकार दिलाएगा। जिसमें समाज के लोगों को केंद्र व प्रदेश सरकार की सभी योजनाओं कल आप भी दिलाया जाएगा। और उन्हें शामिल किया जिसका आवेदन यूपी गवर्नमेंट की वेबसाइट के माध्यम से होगा।

Related Articles

Back to top button