Hardoiदेशराजनीतीराज्यलखनऊहोम

सदर विधायक नितिन अग्रवाल ने ग्राम चौपाल में की सरकार की जनकल्याकारी योजनाओं पर चर्चा, आप भी जानें

आकाश शुक्ला, ब्यूरो

हरदोई। आज सदर विधायक नितिन अग्रवाल ने टड़ियावां विकासखंड की ग्राम पंचायत पाटकुआँ, बरगावां , जियो, नन्हे, ओदरातरी एवं सड़िला में “आपका नितिन आपके द्वार” चौपाल कार्यक्रम में आए हुए सभी क्षेत्रवासियों से संवाद किया।

सदर विधायक नितिन अग्रवाल ने संवाद में कहा कि उत्तरप्रदेश जनसंख्या की दृष्टि में सबसे बड़ा राज्य है। हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री राज्य के बच्चों, महिलाओं, श्रमिकों, किसानो एवं आर्थिक रूप से गरीब लोगों के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाओं का शुभारम्भ किया। इन विभिन्न योजनाओ के तहत यूपी सरकार बेरोजगार युवाओं को रोजगार प्रदान कर रही है और आर्थिक रूप से गरीब लोगों को वित्तीय सहायता प्रदान कर रही है। गरीबों, शोषितों एवं वंचितों को मुख्य पंक्ति से जोड़ने के लिए मुख्यमंत्री योगी जी प्रतिबद्धता के साथ लगातार कार्य कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत देश भर के करोड़ों किसानों को इसका सीधा आर्थिक लाभ दिया जा रहा है। किसानों को प्रधानमंत्री जी ने सम्मान देने का कार्य किया है।

प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के अंतर्गत गरीब महिलाओं को मुफ्त एलपीजी गैस कनेक्शन दिए जा रहे हैं। इससे महिलाओं को धुएं से आजादी मिली। महिलाओं को सम्मान मिला।

सदर विधायक नितिन अग्रवाल ने संवाद में कहा मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार नारी सुरक्षा, नारी सम्मान एवं नारी स्वावलंबन के लिए प्रतिबद्ध है। “मिशन शक्ति” से राज्य की महिलाएं सशक्त एवं आत्मनिर्भर बन रही हैं। सरकार की प्रत्येक योजना महिला सशक्तिकरण के लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में कारगर शामिल हो रही हैं।

सदर विधायक ने आगे कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए, आपके बेहतर भविष्य के लिए मैंने रद्देपुरवा-सकतपुर मुख्यमार्ग के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण के लिए माननीय उप मुख्यमंत्री जी से बात की थी जिसके निर्माण की घोषणा की जा चुकी है और जल्द ही निर्माण कार्य प्रारंभ हो जायेगा।इसके चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण से क्षेत्र का विकास होगा और स्थानीय नागरिकों को सुचारू एवं जाम मुक्त यातायात की सुविधा मिल सकेगी।

मैंने देखा जो पहले विधायक होते थे वे दलाली करते थे आपका शोषण करते थे तब मैंने संकल्प लिया जिस दिन विधायक बनूंगा उस दिन गुंडो और दलालों की दुकान बंद कर दूंगा। आज आप देख सकते हैं कि हमारे क्षेत्र में जनता का राज है किसी गुंडे या दलाल का नहीं।

Related Articles

Back to top button
Close