Hardoiदेशराजनीतीराज्यहोम

संकट से जूझ रहे परिवार का सहारा बने डाक्टर अस्वनी सिंह, आप भी जानें

आनंद शुक्ला, स्टेट हेड

हरदोई। बीबी बच्चे की मौत का गम इंसान को मानसिक और हार्दिक आघात देता ही है ऊपर से आर्थिक संकट का बोझ इंसान को जीते जी नरक गामी बना देता है।संकट से जूझ रहे ऐसे ही एक गरीब परिवार की आर्थिक मदद कर डाक्टर अस्वनी सिंह बने परिवार के सहारा।जवान बहनों की शादी में अपना पूर्ण सहयोग देने का आस्वासन देकर पोछे गरीब व्यक्ति के आंशू।

हरदोई जिले की तहसील संडीला के ब्लाक भरावन के ग्राम देवकली निवासी रंजीत रावत की बीबी और 5 माह के बच्चे की मार्ग दुर्घटना में आकस्मिक मौत हो गयी रंजीत की जवान बहने शादी लायक है ।रंजीत की आर्थिक स्थित काफी जर्जर हैं।अपने बीबी बच्चे के सामाजिक संस्कार करने के लिए भी रंजीत आर्थिक रूप से असहाय है।

किसी ने भी रंजीत की मदद को अपने हाथ आगे नही बढ़ाए रंजीत के साथ घटी घटना की जानकारी जब संडीला विधान सभा क्षेत्र से सपा से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे डाक्टर अस्वनी सिंह को हुई तो वो भाव विभोर हो गए और सभी कार्यक्रम को रोककर तत्काल रंजीत रावत के गांव देवकली पहुंच गए।अस्वनी सिंह ने रंजीत रावत की जब पारिवारिक हालात व स्थित देखी तो वो काफी दुखी हो गए उन्होंने रंजीत की आर्थिक मदद कर उसके आंशू पोछे।

स्थानीय ग्राम वासियो ने जानकारी दी कि रंजीत की जवान बहने शादी योग्य है लेकिन रंजीत की आर्थिक स्थित काफी खराब है।डाक्टर अस्वनी सिंह ने रंजीत को उनकी बहन की शादी में अपना पूर्ण सहयोग देने का आस्वासन देकर उसका ढांढस बंधाया और शादी में अपना पूर्ण आर्थिक सहयोग करने का भरोसा दिलाया।। डाक्टर अस्वनी के द्वारा आर्थिक सहयोग पाकर रंजीत के आंखों में आंशू बह निकले ।लोगो ने डॉक्टर अस्वनी के इस सराहनीय कार्य के लिए तहे दिल से भूरि भूरि प्रशंसा की। भाजपा विधायक राजकुमार अग्रवाल राजिया ने रंजीत की मदद करना तो दीगर उससे मिलने तक नही आये जिसको लेकर ग्राम वासियो में उनके प्रति काफी रोष व्याप्त है।ग्राम वासियो ने खुस होकर डाक्टर अस्वनी सिंह को चुनाव में अपनी हर संभव मदद करने का भरोसा दिलाया और उनके सराहनीय प्रयास के लिए उनको धन्यवाद दिया।इस मौके पर डॉक्टर अस्वनी सिंह के साथ पूर्व प्रधान राजेश यादव।मनोज रावत।सर्वेश यादव नूतन कनौजिया । राजू।देव आनंद त्रिपाठी आदि गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
Close