Delhiआर्टिकलकरियर & जॉबदेशन्यू दिल्लीबिज़नेसराजनीतीराज्यलखनऊविदेशहोम

अमेरिका और ईरान के बीच तनाव का लम्बे समय के निवेश पर कोई असर नहीं:- आदित्य चौहान

सीए आदित्य चौहान ने कहा कुछ निवेशक आज कल अमेरिका और ईरान के बीच चल रहे तनाव से चिंतित है लेकिन लम्बे समय के निवेश पर इस तरह कि घटनाओ का कोई असर नहीं होता, ऐसे समय मे आपके निवेश सलाहकार का रोल बहुत महत्वपूर्ण है…

आप अपने निवेश पर कितना लाभ सकते है यह इस बात पर निर्भर करता है की आप किस व्यक्ति से निवेश की सलाह लेते है. अधिकांश लोग यह सोचते ही नहीं है की जिस व्यक्ति से वे सलाह लेकर निवेश कर रहे है, उस व्यक्ति ने निवेश के विषय मे कहा तक पढ़ाई की है, क्या योग्यता है.

आमजन को सलाह देते हुए श्री चौहान ने कहा भले लोग अपने कार्यक्षेत्र मे विशेषज्ञ हो लेकिन अगर वो निवेश के एक्सपर्ट नहीं है और निवेश केवल अपनी समझ से करते है, तो धोखा खा ही जाते है, यदि सही निवेश करके अच्छा लाभ कमाना है तो आपको किसी अच्छे निवेश सलाहकार की सलाह से ही निवेश करना चाहिए.

अगर हम योग्य निवेश सलाहकार की सलाह से निवेश करते है तो हमारा आर्थिक जीवन बदल सकता है, अधिकांश लोग ये गलती करते है कि या तो वे अपने आप को ही निवेश का एक्सपर्ट मान लेते है या किसी मित्र, रिश्तेदार या किसी कंपनी के एजेंट से सलाह से निवेश कर देते है और स्वयं कि नासमझी पर खुश होते रहते है.

उदाहरण देते हुए श्री चौहान बोले यदि परिवार का कोई सदस्य बीमाऱ हो जाता है तो हमारा यह प्रयास होता है कि अच्छे से अच्छे डॉक्टर के पास जाये, ठीक उसी प्रकार सही निवेश के लिए किसी योग्य सलाहकार से ही सलाह ले, जो सम्पूर्ण वित्त विषय का विशेषज्ञ हो।

हम बताते चले कि श्री आदित्य चौहान सी ए, निवेश सलाहकार, मेम्बर ऑफ फाउंडेशन ऑफ इंडिपेंडेंट फाइनेंसियल एडवाइजर (मुम्बई) हैं उनका कार्यालय आवास विकास कॉलोनी हरदोई में स्थित है वह खुद एक सफल एवं प्रसिद्ध निवेश सलाहकार हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close